|| सर्व विजयी हिन्दू पुत्र राष्ट्रधर्म आराधना ||

15-06-2021

पशुपति पारश जिन्हें पिता बन कर चिराग को छाया देनी चाहिए थी वह छल कर गए ।

सेवा में आदरणीय श्री #चिराग_पासवान जी,
मुझे नहीं पता कि मेरा यह पत्र आप तक  पहुंच_पाएगा या नहीं परंतु अपने आदरणीय पूर्व सांसद स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के जीवन पर्यन्तर हाजीपुर के लिए किए गए प्रयासों को मैं एक सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहता था।इसलिए इस पत्र को आपको लिखर इसे सार्वजनिक कर रहा हूँ।
मैंने आपका पत्र ट्विटर के माध्यम से पढा। हमें पूर्व से यह मालूम है।आपके व्यक्तिगत जीवन चरित्र का अध्ययन करने के बाद हमने यह पाया है। आप निश्चल और निर्भय निर्णय लेने वाले युवा है। परंतु राजनीति गंदगी की वह महा समुंद्र है।जिसका थाह लगा पाना मुश्किल है। आपके रिश्ते ने आपको धोखा दिया है।इसका आधात आपके हृदय पर हुआ है। पर मैं आपको बताना चाहता हूं पशुपति पारस जी के छल से केवल आप आहत की स्थिति में नही,पूरा प्रदेश और देश स्तब्ध है और क्रोधित भी।
ऐसा नहीं है कि बिहार की जनता और देश की जनता जो पशुपति पारस को जानता है।वह उनके विचार,आचार और संस्कार से वाकिफ नहीं है। वह तो रामविलास पासवान जी के प्रभाव का यह असर था नहीं तो मैं बहुत कुछ कहना चाहता हूं पर मैं केवल आप पर ही अपनी बात रखना चाहता हूं। इसलिए उनकी चर्चा मैं क्या करूं जिसके छल की चर्चा आज देश में चर्चा का कारण बनी है।
हो सकता है हमारे यह शब्द पुनः आपको पीरा दे। क्योंकि अभी भी आपको अपने चाचा के प्रति आपका हृदय कल्पित ही है। लेकिन जहां तक मैंने अनुभव आकलन किया है।उनके लिए कहा गया मेरा शब्द आपको असहज करेगा इसलिए बहुत खुलकर नही लिख रहा।
पर इतना जरूर कहूंगा पशुपति पारस के संदर्भ में हमारे शब्द उपयुक्त हैं।
हमारा आपको बस यही एक संदेश है कि आप एक ऐसे युवा है जिसके पिता ने फर्श से अर्श तक का सफर अपनी मेहनत काबिलियत से हासिल किया था। मिल का पत्थर स्थापित किया था। आप उनके वारिस है।आपके साथ आपके व्यक्तिगत प्रभाव के अतिरिक्त आपके पिता के पुण्य का भी आशीर्वाद आपके साथ है। जिसमें आप और आपके पिता के चाहने वाले सदैव आपके साथ खड़े हैं।
मेरे काबिल, हैंडसम युवा बिहारी आइकॉन आप समझिए बिहार के अंदर एक गंदी राजनीति का प्रयोग चल रहा है और उस प्रयोग में आपके चाचा जयचंद की भूमिका में है।
आपने जो सत्ता से सीधा संवाद , संघर्ष किया।सत्ताधारी को जो आपने थकाया है। यह उस रिष का परिणाम है। अब वह आपके पराजय के लिए आपके कुल घालक का उपयोग कर रहा है। कुल द्रोही का साथ लेकर आप को परेशान कर रहा है पर याद रहे स्तय परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नही।
हे युवा साथी थोड़ी सी कमी आप में रह गई कि आपने राजनीति को बहुत साफ सुथरा करने का प्रयास किया।
जब की राजनीति में सफल होने के लिए गंदगी का प्रयोग करना आवश्यक है।मैं नहीं कह रहा कि आप गंदे हो जाए लेकिन गंदगी को नजरअंदाज करना आज आप को गंदा कर गया।आप निश्चिंत रहें अपने कर्म पथ पर आगे बढ़े आपकी जीत में बिहार की जीत है।

बिहार की युवा पीढ़ी आपके साथ है।बिहार को आप से उम्मीद है याद है। हमारे प्रिय पूर्व सांसद स्वर्गीय रामविलास पासवान जी ने कहा था। मैं उस घर में दीया जलाने चला हूं, जहां सदियों से अंधेरा है।आज तो चिराग उनका ही पुत्र है भला यह चिराग अपने पिता के उस संकल्प को नाकामयाब कैसे होने देगा।गरीब अकलियत,जरूरतमंद लोगों की आंखें आप को निहार रही है आपमें अपने प्रिय नेता स्वर्गीय रामविलास पासवान जी को खोज रही है। अभी अंधेरा बहुत है चिराज की जरूरत है बिहार को।
आपको अपने पिता के उस संकल्प को  सिद्धि तक ले जाना है।
*मेरे सहित तमाम बिहार वाशियों की शुभकामनाएं आपके साथ है।
_राजीव_ब्रह्मर्षि



Share this on:
More News